Monday 18 February 2013

Dating Tips in Hindi: गर्लफ्रेंड धोखा दे तो क्या करें

Love Tips in Hindi
कहीं आपकी गर्लफ्रेंड आपको बेवकूफ तो नहीं बना रही!!!!!


यह ब्लॉग उन सभी बॉयफ्रेंड के लिए एक बहुत बड़ा सीख होगी जो अपनी गर्लफ्रेंड के पीछे हाथ धोकर पड़े रहते हैं और उन्हें अपनी गर्लफ्रेंड के अलावा कोई और देखने को मिलता ही नही.


अब देखिए आपकी गर्लफ्रेंड चाहे कुछ भी हो है तो एक लड़की ही ना और लड़की पर विश्वास तो भगवान भी नहीं कर पाए तो आप कैसे कर सकते हैं. आजकल की चालू लड़कियों की हरकतों की वजह से तो आजकल के प्रेमियों को भी संभलकर रहने की जरूरत हैं. तो चलिए कुछ ऐसी बातों पर नजर डालते हैं जिन्हें लड़कियां एक हद तक तो इंजॉय करती है और फिर अवॉइड करती है. अजीब बात है ना पहले तो इंजॉय करेंगी और फिर उसी चीज को एवॉइड.

 प्यार करने के टिप्स Love Tips in Hindi
क्यूं घूमते हो आगे-पीछे भंवरों की तरह: अगर आप उनका हर वक्त पीछा-सा करते रहते हैं. उनकी हर चीज पर, हर बात पर नजर रखते हैं तो संभल जाइए. पहले तो वह आपकी इस अदा को बड़ा इंजॉय करेंगी कि चलो बंदा लाइन तो दे रहा है फिर वही मैडम आप पर शक करने लगेंगी कि आखिर यह लड़का है कैसा? यह आखिर चाहता क्या है मुझसे? 


हैंडल विद केयर: क्या आप उनसे हर छोटी बड़ी बात करने पहुंच जाते हैं ? यानी वन-लाइन की बातचीत ? हो सकता है कि वह शुरू में इस बात को पसंद करे लेकिन बाद में वह चिढ़ सकती है और आपको जरूरत से ज्यादा स्मार्ट बनने का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.


सब्र का फल मीठा होता है: बड़े-बुजुर्ग हमेशा कहते थे कि बेटा सब्र का फल मीठा होता है तो आप भी इसी पर अमल कीजिएं. जल्दबाजी न मचाएं . रिश्ता बनने में वक्त लगता है. हो सकता है आप उन्हें लेकर श्योर हों कि वही आपके सपनों की रानी है लेकिन हो सकता है कि वह ऐसा न सोचती हों. उन्हें वक्त दें. उन्हें यह कभी न कहें कि उनकी जिन्दगी आपसे शुरू हो और आप पर ही आकर खत्म हो. जानने की कोशिश करें, वह क्या सोचती हैं.

जो होना है होकर रहेगा: एक बात जरूर याद रखें. अगर यह रिश्ता बनना है तो बन कर रहेगा. और, अगर नहीं बनना है तो आप भले ही कितना भी आगे-पीछे न घूमते रहें, यह नहीं ही बनेगा. वैसे भी लड़कियों के दिल पर जो ताला लगा होता है वह किसी की चाबी से आसानी से खुल जाता है और किसी की चाबी भी टेढ़ी हो जाती है पर वह दिल का ताला नही खुलता.

No comments:

Post a Comment